ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर लियोन बोले- रोहित शर्मा वर्ल्ड क्लास प्लेयर, वे हमारे गेंदबाजों के लिए मुश्किल चुनौती - NewsSect

News, Bollywood, Sports, Share Market, International, Weather, Automobile, Politics

Breaking

Amazon

Monday, January 4, 2021

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर लियोन बोले- रोहित शर्मा वर्ल्ड क्लास प्लेयर, वे हमारे गेंदबाजों के लिए मुश्किल चुनौती

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारतीय ओपनर रोहित शर्मा के लिए खास रणनीति बनाई है। यह बात ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने कही। उन्होंने कहा कि रोहित वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं। टेस्ट सीरीज में वे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के लिए सबसे मुश्किल चुनौती साबित होंगे। इसके चलते उनके लिए स्पेशल रणनीति बनाई गई है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट की सीरीज 1-1 की बराबरी पर है।

दरअसल, सीरीज के आखिरी दो मैच के लिए रोहित भारतीय टीम से जुड़े हैं। पहला मैच 7 जनवरी को सिडनी और दूसरा 15 को ब्रिस्बेन में होना है। हालांकि, 1 जनवरी को एक रेस्टोरेंट में खाना खाने को लेकर उन पर कोरोना नियम तोड़ने का आरोप लगा है और जांच चल रही है। ऐसे में उनके तीसरे टेस्ट में खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है।

रोहित को लेकर ऑस्ट्रेलिया का प्लान तैयार

लियोन ने एक वर्चुल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘बिल्कुल, रोहित शर्मा वर्ल्ड क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। यही कारण है कि वे हमारे गेंदबाजों के लिए बड़ी चुनौती रहेंगे। हालांकि, हम अपनी रणनीति के हिसाब से ही मैच खेलेंगे। हम चुनौतियां लेना पसंद करते हैं। रोहित के जुड़ने से भारतीय टीम को मजबूती मिली है। हमने रोहित को लेकर हमारा प्लान तैयार कर लिया है।’’

बतौर उपकप्तान टीम से जुड़े रोहित
रोहित बतौर उपकप्तान टीम से जुड़े हैं। वे 13 महीने बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं। पिछला टेस्ट रोहित ने 22 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में खेला था। यह डे-नाइट मैच था। फिलहाल, 7 जनवरी से शुरू होने वाले सिडनी टेस्ट के लिए रोहित ने नेट्स में बैटिंग प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है।

IPL में मुंबई को 5वीं बार चैम्पियन बनाया
हाल ही में रोहित ने IPL के 13वें सीजन में अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को 5वीं बार खिताब जिताया है। यह टूर्नामेंट कोरोना के कारण 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच UAE में कराया गया था। रोहित ने टूर्नामेंट में 12 मैच खेले, जिसमें 27.66 की औसत से 332 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 3 फिफ्टी भी जड़ी।

रोहित बतौर ओपनर टेस्ट में दोहरा शतक भी जड़ चुके
इस सलामी बल्लेबाज ने अब तक 32 टेस्ट में 2141 और 224 वनडे में 9115 रन बनाए हैं। उनके नाम 108 टी-20 में 2773 रन दर्ज हैं। वे बतौर ओपनर टेस्ट में दोहरा शतक भी जड़ चुके हैं। उन्होंने अक्टूबर 2019 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ रांची टेस्ट में 212 रन की पारी खेली थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलियाई ऑफ-स्पिनर नाथन लियोन। -फाइल फोटो


दैनिक भास्कर,,1733

No comments:

Post a Comment

Pages