खराब फॉर्म से जूझ रहे ओपनर मयंक, उनकी जगह राहुल या रोहित को मौका मिलना सकता है - NewsSect

News, Bollywood, Sports, Share Market, International, Weather, Automobile, Politics

Breaking

Amazon

Tuesday, January 5, 2021

खराब फॉर्म से जूझ रहे ओपनर मयंक, उनकी जगह राहुल या रोहित को मौका मिलना सकता है

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट की सीरीज का तीसरा मैच सिडनी में 7 जनवरी से खेला जाएगा। खराब ओपनिंग से जूझ रही भारतीय टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसमें ओपनर मयंक अग्रवाल की जगह लोकेश राहुल या रोहित शर्मा को मौका मिल सकता है।

2018 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका और बेहतरीन शुरुआत देने वाले मयंक मौजूदा सीरीज में खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। फिलहाल, उन्होंने सीरीज के 2 मैच की 4 पारियों में 101 बॉल खेलकर 31 ही रन बनाए हैं।

मयंक गलत तरीके से खड़े होकर खेल रहे: गावस्कर
हाल ही में पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने एक ऑस्ट्रेलियन चैनल पर मयंक के खड़े होने के तरीके को गलत बताया था। उन्होंने कहा था कि मयंक क्रीज पर खड़े होकर खेल रहे हैं। उनके दोनों पैरों के बीच काफी ज्यादा गैप होता है। इस कारण उन्हें तेज गेंदबाज के खिलाफ पैर चलाने में दिक्कत होती है। बाउंस बॉल पर बैट्समैन को बैक-फुट का इस्तेमाल करना होता है, जो मयंक नहीं कर पाते।

बचपन के कोच ने भी मयंक की गलतियां बताईं
मयंक के बचपन के कोच इरफान ने कहा- पिछले दोनों टेस्ट में मयंक ऊपर की तरफ (क्रीज पर) खेल रहे हैं। उनका बल्ला नीचे आता है, इतने में बॉल निकल जाती है। मयंक अपने बैट को काफी ऊपर रखते हैं। सीरीज की एक पारी में वे बोल्ड भी हुए हैं। तब बॉल उनके बैट और पैड के बीच से निकलकर विकेट को लगी थी।

रोहित और शुभमन के खेलने पर सस्पेंस
रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और नवदीप सैनी पर ऑस्ट्रेलिया में कोरोना नियम तोड़ने के आरोपों की जांच चल रही है। हालांकि, सिडनी रवाना होने से पहले उनका कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है। ऐसे में पांचों खिलाड़ी के अगले मैच में खेलने पर सस्पेंस बरकरार है। यदि यह प्लेयर मैच नहीं खेलते हैं, तो मयंक के साथ राहुल ओपनिंग करते दिख सकते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मयंक अग्रवाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली 4 टेस्ट पारियों में 1-1 बार क्लीन बोल्ड और LBW हुए। दो बार विकेटकीपर के हाथों कैच आउट हुए।


दैनिक भास्कर,,1733

No comments:

Post a Comment

Pages