नस्लभेदी टिप्पणी के लिए कवानी पर 3 मैच का बैन और 1 करोड़ का जुर्माना लगा; कोटिन्हो 10 हफ्ते के लिए बाहर - NewsSect

News, Bollywood, Sports, Share Market, International, Weather, Automobile, Politics

Breaking

Amazon

Friday, January 1, 2021

नस्लभेदी टिप्पणी के लिए कवानी पर 3 मैच का बैन और 1 करोड़ का जुर्माना लगा; कोटिन्हो 10 हफ्ते के लिए बाहर

इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्टार स्ट्राइकर एडिनसन कवानी को नस्लभेदी टिप्पणी करने के आरोप में 3 मैच के लिए बैन कर दिया गया। इसके साथ ही उनपर 1 लाख पाउंड का भी जुर्माना लगा है। वहीं स्पेनिश लीग बार्सिलोना के स्टार स्ट्राइकर फिलिप कोटिन्हो एइबर के खिलाफ गुरुवार को मुकाबले में टखने में लगी चोट के कारण 10 हफ्ते तक नहीं खेल सकेंगे।

काराबाओ कप सेमीफाइनल में नहीं खेल सकेंगे कवानी
कवानी पर इंग्लैंड फुटबॉल एसोसिएशन (EFA) ने बैन लगाया। उनपर नवंबर में सोशल मीडिया पोस्ट पर एक फैन को नस्लभेदी टिप्पणी संबोधित करने का आरोप था। वे अब शुक्रवार को एस्टन विला के खिलाफ प्रीमियर लीग मैच में नहीं खेल पाएंगे। साथ ही मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ काराबाओ कप सेमीफाइनल भी नहीं खेल सकेंगे। इसके अलावा वॉटफोर्ड के खिलाफ होने वाले FA थर्ड राउंड के मैच में भी वे टीम का हिस्सा नहीं होंगे। ये सभी मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाएंगे।

नवंबर में साउथैंप्टन के खिलाफ मैच के बाद हुआ विवाद
कवानी ने 29 नवंबर को साउथैंप्टन के खिलाफ यूनाइटेड की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। कवानी के स्टॉपेज टाइम में किए गए गोल की बदौलत मैनचेस्टर यूनाइटेड ने साउथैंप्टन को 3-2 से हरा दिया था। कवानी ने इसके बाद अपने फैन को सोशल मीडिया पर धन्यवाद देते हुए नस्लभेद सूचक 'नेगरिटो' शब्द का इस्तेमाल किया था।

कवानी का बयान अपमानजनक था
EFA ने बयान जारी करते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर कवानी द्वारा इस्तेमाल किया गया शब्द अपमानजनक और अनुचित था। कवानी ने FA के नियम E3.1 का भी उल्लंघन किया। इसके अलावा उन्होंने एग्रवेटेड ब्रीच को लेकर नियम E3.2 का भी उल्लंघन किया। वहीं यूनाइटेड ने कवानी की ओर से बयान जारी करते हुए कहा कि कवानी को इस बात का जरा भी अंदेशा नहीं था कि ये शब्द किसी की भावनाओं को चोट पहुंचाएगा। कवानी इसके लिए शर्मिंदा हैं।

कोटिन्हो को एइबर के खिलाफ लगी चोट
वहीं, कोटिन्हो को मंगलवार को एइबर के खिलाफ खेले गए घरेलू मुकाबले में घुटने में चोट लग गई। बार्सिलोना और एइबर के बीच यह मैच 1-1 से ड्रॉ रहा। कोटिन्हो इस मैच में सब्स्टिट्यूट के रूप में 65वें मिनट में मैदान पर आए। हालांकि चोट की वजह से परेशानी के कारण मैच खत्म होने से 3 मिनट पहले ही मैदान छोड़कर चले गए थे।

कोटिन्हो को ऑपरेशन की जरूरत
बुधवार को हुए टेस्ट में पता चला है कि कोटिन्हो को ऑपरेशन की जरूरत है। कोटिन्हो से पहले अंशु फाती, गेरार्ड पिके और सर्जी रॉबर्टो चोटिल हो चुके हैं। कोटिन्हो लोन पर बायर्न म्यूनिख से बार्सिलोना के साथ जुड़े थे।




Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एइबर के खिलाफ चोट लगने के बाद कोटिन्हो। मैच के दौरान कवानी (दाएं)।


दैनिक भास्कर,,1733

No comments:

Post a Comment

Pages