14 दिन में 170 मामले सामने आए; 3 दिन आराम के बाद टीम इंडिया ने प्रैक्टिस शुरू की - NewsSect

News, Bollywood, Sports, Share Market, International, Weather, Automobile, Politics

Breaking

Amazon

Saturday, January 2, 2021

14 दिन में 170 मामले सामने आए; 3 दिन आराम के बाद टीम इंडिया ने प्रैक्टिस शुरू की

सिडनी में कोरोना से हालात बिगड़ते दिख रहे हैं। 31 दिसंबर को वहां कोविड-19 के 10 नए मरीज मिले। इससे 2 हफ्ते में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 170 हो गई है। इसी वजह से भारतीय टीम को इस हफ्ते मेलबर्न में रहने के निर्देश मिले थे।

वहीं, भारतीय खिलाड़ियों ने तीन दिन के आराम के बाद शनिवार को प्रैक्टिस किया। टीम इंडिया शनिवार और रविवार को यहीं अभ्यास करने के बाद सिडनी रवाना होगी। ऑस्ट्रेलिया में छपी रिपोर्ट्स के मुताबिक हालात ज्यादा बिगड़ने पर तीसरा टेस्ट दर्शकों के बगैर ही खेला जा सकता है।

सिडनी में हालात खराब, कोविड प्रोटोकॉल लागू
दोनों टीमें 4 जनवरी को सिडनी जाएंगी, जहां दोनों के लिए हालात कठिन होने वाले हैं। सिडनी में कोरोना संबंधी प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन हो रहा है। साथ ही अब तो मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) के आसपास के इलाकों मे हाई अलर्ट है।

प्लेयर्स खुल में समय बिताना चाहते थे
सिडनी जाने से पहले भारतीय टीम खुले में कुछ समय बिताना चाहती थी। इसीलिए टीम कुछ दिन मेलबर्न में रुकी। खिलाड़ी आउटिंग के लिए मेलबर्न शहर में भी जा सकते हैं।

SCG पर बिना दर्शक खेला जाएगा मैच
चैनल-9 की रिपोर्ट के मुताबिक तीसरा टेस्ट SCG पर बिना दर्शकों के खेले जाने की बात भी की जा रही है। 9 न्यूज सिडनी की रिपोर्ट के मुताबिक 'ब्लू माउंटेन' और 'इलावारा' कोविड से काफी ज्यादा प्रभावित हैं। SCG से 30 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बेराला और स्मिथफील्ड भी अलर्ट पर हैं।

2020 के आखिरी दिन में 10 मामले सामने आ
रिपोर्ट में कहा गया है, 'मास्क पहनना अनिवार्य करने की चर्चाएं हैं और 7 से शुरू हो रहे मैच में दर्शकों को न बुलाने की बात भी की जा रही है। इसको लागू किया जाता है या नहीं यह देखने वाली बात होगी। न्यू साउथ वेल्स के प्रीमियर इसकी पुष्टि करेंगे। 2020 के आखिरी दिन कोरोना के 10 नए मामले सामने आए।

2 हफ्ते में कोरोना मामले शून्य से 170 पहुंचा
रिपोर्ट में कहा गया है, 'बीते दो सप्ताह में मामले शून्य से 170 तक पहुंचे हैं और यह काफी बड़ी बात है। हम ब्लू माउंटेन और इलावारा की बात कर रहे हैं।"
क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने हालांकि इस सप्ताह पुष्टि कर दी थी कि तीसरा टेस्ट सिडनी में ही होगा। उन्होंने हालांकि दर्शकों के आंकड़ों के बारे में अभी तक जानकारी नहीं दी है। CA ने ब्रॉडकास्टिंग स्टाफ में भी कटौती करने का फैसला किया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) के आसपास के इलाकों मे हाई अलर्ट है। (फाइल फोटो)


दैनिक भास्कर,,1733

No comments:

Post a Comment

Pages