IPL और CPL के बाद USA टी-20 लीग में लॉस एंजिलिस नाइट राइडर्स के मालिक होंगे - NewsSect

News, Bollywood, Sports, Share Market, International, Weather, Automobile, Politics

Breaking

Amazon

Tuesday, December 1, 2020

IPL और CPL के बाद USA टी-20 लीग में लॉस एंजिलिस नाइट राइडर्स के मालिक होंगे

बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान ने अमेरिकी क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए इन्वेस्ट करने का प्लान बनाया है। वे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) और कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के बाद अब USA टी-20 लीग में भी टीम खरीदेंगे। वे लॉस एंजिलिस नाइट राइडर्स टीम के मालिक होंगे।

अमेरिका क्रिकेट इंटरप्राइजेस (ACE) ने भी नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी के इन्वेस्ट करने की पुष्टि की है। अमेरिकी टी-20 लीग में 6 टीमें होंगी। यह टीमें न्यूयॉर्क, सैन फ्रांसिस्को, वॉशिंगटन डीसी, शिकागो, डलास और लॉस एंजिलिस होंगी। सूत्रों के मुताबिक, यह टूर्नामेंट 2022 में शुरू होगा।

नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी ने IPL में 2 और CPL में 4 बार खिताब जीते
शाहरुख IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और CPL त्रिनिदाद एंड टोबेगो नाइट राइडर्स (TKB) टीम के मालिक हैं। KKR दो बार 2012 और 2014 में खिताब जीता है। वहीं TKB 4 बार 2020, 2018, 2017 और 2015 में CPL चैम्पियन रही है।

नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी में बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला की भी हिस्सेदारी है।

नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी को ग्लोबल तौर पर बढ़ाएंगे
हाल ही में शाहरुख ने एक मीडिया को दिए इंटरव्यू में कहा था, ‘‘कुछ समय से हम नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी को ग्लोबल तौर पर बढ़ाने का मौका तलाश रहे थे। इसी के तहत हम USA में शुरू होने वाली टी-20 लीग ऑर्गनाइजर्स के संपर्क में भी थे। मैं आपको बता दूं कि दुनिया में जहां भी कोई बड़ी क्रिकेट लीग होगी, हम वहां निवेश करने के मौके तलाशेंगे।’’

अमेरिकी क्रिकेट के लिए यह लॉन्ग-टर्म इन्वेस्टमेंट
ACE के को-फाउंडर्स में से एक विजय श्रीनिवासन ने क्रिकबज से कहा, ‘‘नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी इस लीग का हिस्सा बन रही है। इस बात को लेकर हम काफी उत्साहित हैं। इससे अमेरिकी क्रिकेट को फायदा और बढ़ावा मिलेगा। वे लीग के साथ शुरुआत से ही जुड़ रहे हैं। यह अच्छी बात है। उनका इन्वेस्टमेंट हमारे प्लान को भी वैलिडेट करता है। अमेरिकी क्रिकेट के लिए यह लॉन्ग-टर्म इन्वेस्टमेंट है।’’

USA में क्रिकेट के लिए मार्केट बेहद अच्छा
नाइट राइडर्स के CEO वेंकी मैसूर ने पिछले साल कहा था- दुनियाभर की बड़ी स्पोर्टिंग लीग में इन्वेस्टमेंट करने का प्रस्ताव मिल रहा है। वर्ल्ड में अमेरिकी मीडिया मार्केट सबसे बड़ा है। इसमें हमें बिल्कुल ही अलग तरह के मौके मिलेंगे। USA में क्रिकेट के लिए मार्केट बेहद अच्छा है। वहां क्रिकेट को विज्ञापन के तौर पर देखने वाले कई बड़े ब्रांड्स भी हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शाहरुख IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और CPL त्रिनिदाद एंड टोबैगो नाइट राइडर्स (TKB) टीम के मालिक हैं। -फाइल फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2JmV0WY
https://ift.tt/36qsOek

No comments:

Post a Comment

Pages