दानिश बोले- सूर्यकुमार हमारे समी असलम जैसे नहीं, जो अपना मुल्क छोड़कर कहीं और से खेलें - NewsSect

News, Bollywood, Sports, Share Market, International, Weather, Automobile, Politics

Breaking

Amazon

Wednesday, December 9, 2020

दानिश बोले- सूर्यकुमार हमारे समी असलम जैसे नहीं, जो अपना मुल्क छोड़कर कहीं और से खेलें

पाकिस्तान क्रिकेट में धार्मिक भेदभाव का आरोप लगा चुके पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने एक बार फिर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) पर तंज कसा। दानिश ने कहा- इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव को भले ही टीम इंडिया में जगह न मिली हो, लेकिन इसके बावजूद वे किसी और देश की टीम से खेलने की सोच भी नहीं सकते। कनेरिया ने कहा- पाकिस्तान में युवा समी असलम के साथ नाइंसाफी हुई तो उन्होंने मुल्क ही छोड़ दिया। भारत में ऐसा नहीं हो सकता।

कनेरिया ने कुछ महीनों पहले आरोप लगाया था कि हिंदू होने की वजह से पाकिस्तान क्रिकेट टीम में उनके साथ भेदभाव होता था। तब कुछ खिलाड़ी उनके साथ लंच करने से भी परहेज करते थे।

भारत के पास IPL
दानिश कनेरिया ने यह बातें सोशल मीडिया पर कहीं। टेस्ट क्रिकेट के चुनिंदा बेहतरीन लेग स्पिनर्स में से एक माने जाने वाले कनेरिया ने कहा- सूर्यकुमार यादव को भले ही टीम इंडिया में अब तक जगह न मिली हो, लेकिन इसके बावजूद वे भारत नहीं छोड़ने वाले। आखिर उनके पास IPL और अपनी फ्रेंचाइजी के साथ ही BCCI का भी सपोर्ट है।

PCB पर तंज कसते हुए दानिश ने कहा- अब पाकिस्तान की बात कर लीजिए। हम अपनी यंग टैलेंट को संभालकर नहीं रख पाते। समी असलम का उदाहरण हमारे सामने है। वे पाकिस्तान छोड़कर अमेरिका चले गए और वहां लीग क्रिकेट खेल रहे हैं।

शानदार प्लेयर हैं समी
समी असलम के मामले को PCB ने दबा दिया था। इस युवा बल्लेबाज ने पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट और चार वनडे खेले। इसके बाद जब उन्हें टीम में नहीं लिया गया तो उन्होंने पाकिस्तान ही छोड़ दिया।
दानिश ने कहा- समी बेहतरीन प्लेयर था। वो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। उसके साथ नाइंसाफी हुई। उसे शान मसूद या इमाम उल हक की तरह मौके नहीं दिए गए।

PCB का बर्ताव गलत
कनेरिया ने आगे कहा- PCB इतना खराब बर्ताव करती है कि प्लेयर्स को अपना घर और मुल्क छोड़ना पड़ जाता है। सूर्यकुमार यादव को स्कॉट स्टायरिस ने न्यूजीलैंड की तरफ से खेलने का ऑफर दिया था। लेकिन, उनकी फ्रेंचाइजी और बोर्ड यादव के साथ खड़ा हो गया। उन्हें भारत छोड़ने की जरूरत नहीं है। मुझे खुद इसी तरह का ऑफर मिला था, लेकिन मैंने वो कबूल नहीं किया।

कनेरिया ने 61 टेस्ट मैचों में कुल 261 विकेट लिए हैं। उन्हें स्पॉट फिक्सिंग मामले में कुछ और खिलाड़ियों के साथ बैन किया गया था। बाकी प्लेयर्स पर से बैन हट गया, लेकिन दानिश पर से नहीं।

यादव का शानदार प्रदर्शन
सूर्यकुमार आईपीएल में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इस सीजन में उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए 480 रन बनाए। सचिन तेंडुलकर, वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह समेत कई प्लेयर्स ने उनकी दिल खोलकर तारीफ की। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया में उन्हें किसी भी फॉर्मेट में जगह नहीं दी गई।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
दानिश कनेरिया ने यह फोटो कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर शेयर की थी। इसमें वे पत्नी के साथ नजर आ रहे हैं। दानिश पर स्पॉट फिक्सिंग मामले में बैन लगाया गया था। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट में 261 विकेट लिए हैं। (फाइल)


दैनिक भास्कर,,1733

No comments:

Post a Comment

Pages