विलियम्सन, लाथम की पारी से कीवी टीम मजबूत, दोनों टीमें ब्लैक लाइव्स मैटर के सपोर्ट में घुटनों पर बैठीं - NewsSect

News, Bollywood, Sports, Share Market, International, Weather, Automobile, Politics

Breaking

Amazon

Thursday, December 3, 2020

विलियम्सन, लाथम की पारी से कीवी टीम मजबूत, दोनों टीमें ब्लैक लाइव्स मैटर के सपोर्ट में घुटनों पर बैठीं

न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मैच गुरुवार से हैमिल्टन में शुरू हुआ। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच शुरू होने में बारिश के कारण देरी हुई। इसलिए पहले सत्र का खेल नहीं हो सका। पहले दिन सिर्फ 78 ओवरों का खेल ही हो सका। मैच से पहले दोनों देशों के खिलाड़ियों ने घुटनों पर बैठकर ब्लैक लाइव्स मैटर मूवमेंट का समर्थन किया।

कप्तान विलियम्सन शतक के करीब
दिन का खेल खत्म होने तक टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 243 रन बनाए। कप्तान केन विलियम्सन 97 रन बनाकर नाबाद हैं। कप्तान के साथ टीम के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर 31 रन बनाकर खेल रहे हैं। इससे पहले शेनन ग्रैब्रिएल ने विल यंग (5) को 14 के कुल स्कोर पर आउट कर दिया।

लाथम ने खेली 86 रन की पारी
टॉम लाथम (86) ने कप्तान के साथ मिलकर फिर दूसरे विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी की। चायकाल के बाद लाथम पवेलियन लौट गए। वह केमार रोच की बॉल पर बोल्ड हुए। लाथम ने 184 गेंदों का सामना किया और 12 चौके और एक छक्का लगाया।

पहले दिन कप्तान केन विलियम्सन 97 रन बनाकर नाबाद हैं।

विलियम्सन-टेलर ने पारी संभाली
कप्तान ने फिर टेलर के साथ टीम की पारी को आगे बढ़ाया और स्टम्प तक न्यूजीलैंड को तीसरा झटका नहीं लगने दिया। विलियम्सन और टेलर के बीच 75 रनों की साझेदारी हो चुकी है। विलियम्सन ने अभी तक 219 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौके लगाए हैं। टेलर ने 61 गेंदें खेली हैं और पांच चौके मारे हैं।

टी-20 सीरीज से पहले भी किया था सपोर्ट
दोनों देशों के बीच ऑकलैंड में पहले टी-20 मैच से पहले भी दोनों देशों के खिलाड़ियों ने ब्लैक लाइव्स मैटर का समर्थन किया था। ऑकलैंड में खेले गए मैच में खिलाड़ियों ने घुटनों पर बैठकर रंगभेद के खिलाफ मूवमेंट का समर्थन किया। वेस्टइंडीज क्रिकेट ने सोशल मीडिया पर इसकी फोटो भी शेयर की थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ियों ने गुरुवार को मैच शुरू होने से पहले घुटनों पर बैठकर रंगभेद के खिलाफ मूवमेंट का समर्थन किया।


No comments:

Post a Comment

Pages