तेज गेंदबाज टी नटराजन के डेब्यू की उम्मीद, राहुल ओपनिंग कर सकते हैं - NewsSect

News, Bollywood, Sports, Share Market, International, Weather, Automobile, Politics

Breaking

Amazon

Friday, December 4, 2020

तेज गेंदबाज टी नटराजन के डेब्यू की उम्मीद, राहुल ओपनिंग कर सकते हैं

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैच की टी-20 सीरीज का पहला मैच थोड़ी देर में कैनबरा में खेला जाएगा। तेज गेंदबाज टी नटराजन को टी-20 में डेब्यू का मौका मिल सकता है। ओपनिंग में शिखर धवन के साथ लोकेश राहुल आ सकते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार रहा है। दोनों के बीच यहां खेले गए 9 में से 5 मैच भारत ने जीते हैं। वहीं, पिछली बार जब सिडनी में दोनों टीमें आमने-सामने हुईं थीं, तब भी भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दी थी। दूसरी ओर, दोनों देशों के बीच हुए कुल 21 मैच हुए हैं। जिसमें भारत ने 11 और ऑस्ट्रेलिया ने 8 मुकाबले जीते हैं। 2 मैच बेनतीजा रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया में 12 साल से सीरीज नहीं हारा भारत

पिछले 12 साल से भारत, ऑस्ट्रेलिया में कोई टी-20 सीरीज नहीं हारा है। पिछली बार 2018 में जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, तब सीरीज 1-1 से बराबर रही थी। वहीं, 4 साल पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-0 से क्लीन स्वीप किया था।

पिच रिपोर्ट
कैनबरा में मनुका ओवल की पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां हुए पिछले मुकाबलों पर नजर डाले, तो बल्ले और बॉल के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है। यह चेज करने वाली टीम का सक्सेस रेट 50% है।

बुमराह-जडेजा पर बॉलिंग का जिम्मा
भारत वनडे में बुरी तरह फ्लॉप रही गेंदबाजी में सुधार करना चाहेगा। आखिरी वनडे में शानदार प्रदर्शन करने वाले शार्दूल ठाकुर टी-20 टीम में भारत का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में एक बार फिर बॉलिंग का जिम्मा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी पर होगा। टी नटराजन और नवदीप सैनी में से किसी एक को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है।

स्पिन बॉलिंग अटैक की बात करें, तो कुलदीप यादव भी टी-20 टीम का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में युजवेंद्र चहल और रविंद्र जडेजा फिरकी गेंदबाजी का मोर्चा संभालेंगे। वहीं, टीम वॉशिंगटन सुंदर को भी मौका दे सकती है।

बल्लेबाजी का दारोमदार कोहली पर
टीम इंडिया की बल्लेबाजी का दारोमदार एक बार फिर से कप्तान विराट कोहली पर होगा। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 64 से ज्यादा के औसत से 584 रन बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतक शामिल हैं। इसके बाद उप-कप्तान लोकेश राहुल का नंबर आता है, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 मैच में 318 रन बनाए हैं।

ओपनर शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे पर भी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने का जिम्मा होगा। वहीं, शानदार फॉर्म में चल रहे हार्दिक पंड्या से भी टीम को ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की उम्मीद होगी।

भारतीय टीम
बैट्समैन: विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल (विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, संजू सैमसन (विकेटकीपर)।
बॉलर: जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, टी नटराजन, नवदीप सैनी।
ऑलराउंडर: रविंद्र जडेजा, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर।
ऑस्ट्रेलियाई टीम
बैट्समैन: एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), एडम जम्पा, डी'आर्की शॉर्ट।
बॉलर: पैट कमिंस, शीन एबॉट, एश्टन एगर, जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क, एंड्रयू टाई।
ऑलराउंडर: कैमरून ग्रीन, मोइसेस हेनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, डेनिल सैम्स, मार्कस स्टोइनिस।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कैनबरा वनडे में टॉस के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कैप्टन एरॉन फिंच और भारतीय कप्तान विराट कोहली। यह वनडे सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 जीती थी।


No comments:

Post a Comment

Pages