धोनी को कप्तान बनाया गया; सबसे ज्यादा चार भारतीयों को टीम में मिली जगह - NewsSect

News, Bollywood, Sports, Share Market, International, Weather, Automobile, Politics

Breaking

Amazon

Sunday, December 27, 2020

धोनी को कप्तान बनाया गया; सबसे ज्यादा चार भारतीयों को टीम में मिली जगह

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को इंटरनेशनल क्रिकेट कांउसिल ( ICC) ने टी-20 टीम ऑफ द डेकेड की कप्तानी सौंपी है। टीम में धोनी के अलावा रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को जगह दी है। भारतीय खिलाड़ियों के अलावा टीम में ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के दो- दो खिलाड़ियों और श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के 1-1 खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है।
टीम में ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल और एरॉन फिंच हैं। वहीं वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और किरोन पोलार्ड को जगह दी गई है। जबकि श्रीलंका के लसिथ मलिंगा, साउथ अफ्रीका के एबी डीविलियर्स और अफगानिस्तान के राशिद खान को शामिल किया गया है।
धोनी ने 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया था संन्यास
महेंद्र सिंह धाेनी इस साल 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। उन्होंने 98 टी 20 मैचों में 37.6 की औसत से 1617 रन बनाए हैं। वहीं 350 वनडे मैचों में 50.58 की औसत से 10773 रन बना चुके हैं। जबकि 90 टेस्ट मैचों में 38.09 की औसत से 4876 रन बना हैं।
धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने ICC की तीन ट्रॉफी जीती
धोनी दुनिया के इकलौते कप्तान हैं, जिनकी कप्तानी में टीम ने ICC के तीनों बड़ी टूर्नामेंट जीते हैं। टीम इंडिया ने 2007 में वर्ल्ड टी-20, 2011 में वर्ल्ड कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी।
टीम : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान-विकेटकीपर), रोहित शर्मा, क्रिस गेल, एरॉन फिंच, विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, किरोन पोलार्ड, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ICC's T20I Team of the Decade Virat Kohli, Rohit Sharma, MS Dhoni, and Jasprit Bumrah


दैनिक भास्कर,,1733

No comments:

Post a Comment

Pages