ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बोले- स्लेजिंग के बाद और आक्रमक हो जाते हैं कोहली, उनके खिलाफ धैर्य से पेश आए ऑस्ट्रेलिया टीम - NewsSect

News, Bollywood, Sports, Share Market, International, Weather, Automobile, Politics

Breaking

Monday, December 14, 2020

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बोले- स्लेजिंग के बाद और आक्रमक हो जाते हैं कोहली, उनके खिलाफ धैर्य से पेश आए ऑस्ट्रेलिया टीम

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर एरॉन फिंच ने अपनी टीम के खिलाड़ियों को भारतीय कप्तान विराट कोहली के खिलाफ धैर्यपूर्वक खेलने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को कोहली को भड़काने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। फिंच ने कहा कि स्लेजिंग के बाद कोहली आक्रमक बल्लेबाजी करते हैं और ऑस्ट्रेलिया के लिए खतरा बन सकते हैं।

कोहली को गुस्सा दिलाना किसी भी टीम के लिए नुकसानदायक

फिंच ने कहा, 'काफी ऐसे वक्त आते हैं, जब चीजें सर से ऊपर जाने लगती है। उस वक्त आपको धैर्य रखने की जरूरत होती है। आप नहीं चाहते कि कोहली को गुस्सा दिलाया जाए, क्योंकि इसके बाद उन्हें रोकना किसी भी टीम के लिए मुश्किल हो सकता है। मुझे लगता है कि कोहली फील्ड में काफी रिलैक्स रहते हैं। वे पहले गेम को समझते हैं और इसी आधार पर निर्णय लेते हैं।'

कोहली मैच से पहले काफी प्लानिंग करते हैं

फिंच ने कहा, 'मुझे जो चीज सबसे ज्यादा हैरान करती है, वो है मैच को लेकर उनकी प्लानिंग। वे मैच से पहले विपक्षी टीम के खिलाफ प्लानिंग तो करते हैं, लेकिन विपक्षी टीम से ज्यादा उनका ध्यान अपनी टीम पर होता है। IPL में वे बेंगलुरु की टीम सिलेक्शन के वक्त काफी कॉन्फिडेंट रहते थे। उनके पास सभी खिलाड़ियों से बात करने के लिए काफी वक्त रहता था। मुझे उनसे काफी कुछ सीखने को मिला।'

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में शामिल नहीं हैं फिंच

लिमिटेड ओवर्स में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान फिंच को टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में 3 वनडे की सीरीज में 2-1 से हार मिली थी। इसके बाद टीम ने 3 टी-20 की सीरीज 2-1 से जीती थी।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 2-1 से जीत दिलाई थी। हालांकि, टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को भारत के हाथों 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

2018-19 में कोहली-पेन में हुआ था विवाद

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में दोनों टीमें 2018-19 में आमने-सामने आई थीं। इस सीरीज के दौरान कोहली और ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन के बीच काफी विवाद हुए थे। भारतीय टीम ने ये टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी।

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैच खेलने हैं

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट की सीरीज खेलनी है। पहला टेस्ट 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरु होगा, यह विदेश में भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट होगा। कोहली पहले टेस्ट के बाद पैटरनिटी लीव पर चले जाएंगे। उनकी जगह अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम की कमान संभालेंगे।

मैच तारीख वेन्यू
1st Test (डे नाइट) 17-21 दिसंबर एडिलेड
2nd Test 26-30 दिसंबर मेलबर्न
3rd Test 07-11 जनवरी सिडनी
4th Test 15-19 जनवरी ब्रिस्बेन


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में 3 वनडे की सीरीज में 2-1 से हार मिली थी। इसके बाद टीम ने 3 टी-20 की सीरीज 2-1 से जीती थी।


दैनिक भास्कर,,1733

No comments:

Post a Comment

Pages