पैरा एथलेटिक्स कोच नवल सिंह कोरोना पाॅजिटिव; कैंप में ट्रेनिंग ले रहे सभी खिलाड़ी हॉस्टल में क्वारैंटाइन - NewsSect

News, Bollywood, Sports, Share Market, International, Weather, Automobile, Politics

Breaking

Amazon

Friday, December 4, 2020

पैरा एथलेटिक्स कोच नवल सिंह कोरोना पाॅजिटिव; कैंप में ट्रेनिंग ले रहे सभी खिलाड़ी हॉस्टल में क्वारैंटाइन

पैरा एथलेटिक्स कोच नवल सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वह दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में पैरा एथलीटों के चल रहे नेशनल कैंप में बतौर कोच नियुक्त थे। स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया(साई) के अनुसार नेशनल कोच के कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनसे प्रशिक्षण ले रहे खिलाड़ियों को हॉस्टल में क्वारैंटाइन कर दिया गया है। वहीं कोच भी होम आइसोलेट हो गए हैं।

उससे पहले आर्चर कपिल भी काेराेना पॉजिटिव पाए गए थे। वे आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट पूणे में चल रही नेशनल कैंप में शामिल थे।

खेलमंत्री ने कहा- पैरा एथलीटों को हर प्रकार की मिलेगी सुविधा

खेलमंत्री किरण रिजिजू ने गुरुवार को वर्ल्ड डिसेबिलिटी डे पर पैरा एथलीटों और पैरालिंपिक समिति की पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में पैरालिंपिक समिति ऑफ इंडिया (पीसीआई) की अध्यक्ष दीपा मलिक, पैरा एथलीट देवेंद्र झझरिया, पारुल परमार और शताब्दी अवस्थी शामिल थीं। रिजिजू ने पैरा एथलीटों को आश्वासन दिया कि उन्हें हर प्रकार की सुविधा प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि पैरा एथलीट और दिव्यांग वॉरियर्स हमारी ताकत हैं। खेल मंत्रालय की ओर से एबल और डिफरेंटलीएबल्ड खिलाड़ियों के बीच किसी भी प्रकार का कोई भेद-भाव नहीं किया जाता है। उन्हें भी वे सभी सम्मान और राशि मिलती है, जो सामान्य खिलाड़ियों को मिलती है। सरकार और पीसीआई मिलकर पैरा एथलीटों के हित में मिलकर काम कर रहे हैं। उन्हें हर प्रकार की सुविधा ट्रेनिंग के दौरान उपलब्ध कराई जा रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
दिल्ली के जवाहर लाल नेहरु स्टेडियम में पैरा एथलीटों का नेशनल कैंप चल रहा है। (फाइल फोटो)


No comments:

Post a Comment

Pages