फरवरी में शुरू सकता है ऑस्ट्रेलियन ओपन, खिलाड़ियों को क्वारैंटाइन के दौरान प्रैक्टिस करने की मिल सकती है अनुमति - NewsSect

News, Bollywood, Sports, Share Market, International, Weather, Automobile, Politics

Breaking

Amazon

Wednesday, December 2, 2020

फरवरी में शुरू सकता है ऑस्ट्रेलियन ओपन, खिलाड़ियों को क्वारैंटाइन के दौरान प्रैक्टिस करने की मिल सकती है अनुमति

साल का पहला ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन 3 हफ्ते की देरी से शुरू हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से एजेंसी ने बताया कि ऑस्ट्रेलियन ओपन 8 फरवरी तक स्थगित कर दिया गया है। वहीं, खिलाड़ियों को 15 से 17 जनवरी के बीच ऑस्ट्रेलिया पहुंचने की अनुमति मिल सकती है।

क्वारैंटाइन के दौरान प्रैक्टिस की मांग

फ्रेंच स्पोर्ट्स डेली 'एल'इक्विप' के मुताबिक ऑर्गेनाइजर्स और विक्टोरिया गवर्निंग बॉडी के बीच इसको लेकर बातचीत जारी है। रिपोर्ट के मुताबिक ऑर्गेनाइजर्स ने खिलाड़ियों को क्वारैंटाइन के दौरान प्रैक्टिस करने देने की अनुमति देने की भी मांग की है। हालांकि टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने इन रिपोर्ट्स पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

जल्द की जा सकती है ऑफिशियल घोषणा

इससे पहले मंगलवार को टेनिस ऑस्ट्रेलिया के CEO क्रेग टिले ने कहा था कि टूर्नामेंट के नए शेड्यूल की जल्द ही घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा था कि हम 2021 में ऑस्ट्रेलियन ओपन कराने को लेकर कॉन्फिडेंट हैं। इसके लिए विक्टोरियन गवर्नमेंट की परमिशन चाहिए होगी।

विक्टोरियन गवर्नमेंट को है कोरोना फैलने का डर

टिले चाहते थे कि प्लेयर्स मिड दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया पहुंचना शुरू कर दें, ताकि वे वहां क्वारैंटाइन हो सकें। साथ ही टूर्नामेंट से पहले घरेलू वार्म अप इवेंट्स में भी भाग ले सकें। लेकिन स्टेट प्रीमियर डैन एंड्र्यूज ने यह परमिशन देने से इन्कार कर दिया था। उन्होंने कहा था कि पहले परमिशन देने से यह हो सकता है कि खिलाड़ी अपने साथ वायरस ले आएं और ये फैल जाए।

ऑस्ट्रेलियन ओपन होस्ट करने के लिए 3 टेनिस कोर्ट तैयार

ऑस्ट्रेलियन ओपन पहले अगले साल 18 जनवरी से 31 जनवरी के बीच खेला जाना था। जो कि अब फरवरी में शुरू हो सकता है। इसके लिए मेलबर्न पार्क में 3 कोर्ट तैयार किए जा रहे हैं। जिसमें रोड लेवर एरेना सबसे बड़ा है। इसमें 15,000 लोगों के बैठने की क्षमता है। वहीं, मेलबर्न एरेना में 9,646 लोगों के बैठने की क्षमता है। जबकि, मार्ग्रेट कोर्ट एरेना में 7,500 लोगों के बैठने की क्षमता है।

जोकोविच ने सबसे ज्यादा 8 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता

सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने सबसे ज्यादा 8 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब अपने नाम किया है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के रॉय इमरसन और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने 6-6 बार ये खिताब अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया के जै


No comments:

Post a Comment

Pages