कवानी-मार्शल ने टीम को दिलाई जीत, मैनचेस्टर सिटी से होगा मुकाबला; टोटेनहम की टीम भी सेमीफाइनल में पहुंची - NewsSect

News, Bollywood, Sports, Share Market, International, Weather, Automobile, Politics

Breaking

Amazon

Thursday, December 24, 2020

कवानी-मार्शल ने टीम को दिलाई जीत, मैनचेस्टर सिटी से होगा मुकाबला; टोटेनहम की टीम भी सेमीफाइनल में पहुंची

एडिनसन कवानी और एंथनी मार्शल के गोल की बदौलत मैनचेस्टर यूनाइटेड ने एवर्टन को 2-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ यूनाइटेड की टीम लीग कप सेमीफाइनल में पहुंच गई है। सेमीफाइनल में उनका मुकाबला मैनचेस्टर सिटी से होगा। वहीं, टोटेनहम हॉट्सपर की टीम स्टोक सिटी को 3-1 से हराकर लीग कप के सेमीफाइनल में पहुंची।

सेमीफाइनल में मैनचेस्टर सिटी से भिड़ेगा मैनचेस्टर यूनाइटेड

बुधवार को खेले गए मैच में मैनचेस्टर यूनाइटेड की टीम ने कई मौके मिस किए। दोनों टीमें पेनल्टी की ओर बढ़ रही थीं। लेकिन फुल टाइम से 2 मिनट पहले, यानी 88वें मिनट में कवानी ने शानदार गोल दागा। इसके बाद इंजरी टाइम में मार्शल ने गोल कर टीम को 2-0 से जीत दिला दी। अब टीम मैनचेस्टर सिटी से फाइनल में पहुंचने के लिए भिड़ेगी। 25 अप्रैल को लीग कप का फाइनल खेला जाएगा।

बेल के शानदार गोल की बदौलत जीता टोटेनहम

बुधवार को ही खेले गए एक और मैच में टोटेनहम हॉट्सपर ने स्टोक सिटी को 3-1 से हरा दिया। स्टार स्ट्राइकर गैरेथ बेल ने टीम के लिए पहला गोल दागा। उन्होंने 22वें मिनट में हैरी विंक्स के शानदार क्रॉस को हेडर के जरिए गोल में बदला। ये रियाल मैड्रिड से टोटेनहम आने के बाद से उनका तीसरा गोल रहा।

इसके बाद 53वें मिनट में स्टोक सिटी के जॉर्डन थॉम्पसन ने 53वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। मैच के 71वें मिनट में टोटेनहम के डेविस ने 25 यार्ड की दूरी से शानदार किक ली। जो कि स्टोक सिटी के गोलकीपर को छकाती हुए गोल पोस्ट में चली गई। इस गोल के जरिए टोटेनहम की टीम ने एक बार फिर स्टोक पर 2-1 की लीड ले ली। वहीं, टोटेनहम के कप्तान हैरी केन ने 81वें मिनट में गोल दाग टीम को 3-1 से जीत दिला दी।

सीरी-A में एसी मिलान ने लाजियो को 3-2 से हराया

थीयो हर्नांडीज के आखिरी मिनट में किए गए गोल की बदौलत एसी मिलान ने लाजियो को 3-2 से हरा दिया। इस जीत के साथ एसी मिलान की टीम सीरी-A पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। मिलान के लिए पहला गोल एंटे रेबिच ने 10वें मिनट में किया। इसके हकान कैल्हैनोग्लू ने 17वें मिनट में मिले पेनल्टी पर गोल दाग टीम को 2-0 से आगे कर दिया।

इसके बाद लुइस एल्बर्टो और सिरो इम्मोबिल ने 27वें और 59वें मिनट में गोल दाग लाजियो को 2-2 की बराबरी पर ला दिया। ड्रॉ की ओर बढ़ रहे मैच में फुल टाइम के बाद 3 मिनट का इंजरी टाइम दिया गया। मिलान के थियो हर्नांडीज ने इसका फायदा उठाया और मैच के 90+2वें मिनट में गोल दाग टीम को जीत दिला दी। इस जीते के साथ मिलान की टीम 14 मैच में 34 पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है।

वहीं, इंटर मिलान की टीम 14 मैच में 33 पॉइंट्स के साथ दूसरे और रोमा की टीम 14 मैच में 27 पॉइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर है। स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम युवेंटस 13 मैच में 24 पॉइंट्स के साथ 6वें नंबर पर है।

ला लीगा में दूसरे नंबर पर पहुंची रियाल मैड्रिड की टीम

बुधवार को खेले गए स्पेनिश लीग ला लीगा के मैच में रियाल मैड्रिड ने ग्रनाडा को 2-0 से हरा दिया। मैच में रियाल मैड्रिड का दबदबा रहा। मैड्रिड के पास 68% बॉल पजेशन रहा। वहीं, ग्रनाडा के पास 32% बॉल पजेशन रहा। मैड्रिड के लिए कैसेमीरो ने 57वें और करीम बेंजेमा ने इंजरी टाइम 90+3वें मिनट में गोल दागा। इस जीत की बदौलत रियाल मैड्रिड की टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। रियाल मैड्रिड के 15 मैच में 32 पॉइंट्स हैं।

एटलेटिको मैड्रिड की टीम 13 मैच में 32 पॉइंट्स के साथ टॉप पर है। वहीं, रियाल सोसिदाद 16 मैच में 26 पॉइंट्स के साथ तीसरे और विल्लारियल 15 मैच में 26 पॉइंट्स के साथ चौथे नंबर पर है। स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी की टीम बार्सिलोना 14 मैच में 24 पॉइंट्स के साथ पांचवें स्थान पर है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
गोल करने के बाद जश्न मनाते कवानी (बाएं) और मार्शल (दाएं)। सेमीफाइनल में मैनचेस्टर यूनाइटेड की टीम मैनचेस्टर सिटी से भिड़ेगी। 


दैनिक भास्कर,,1733

No comments:

Post a Comment

Pages