न्यूजीलैंड में 4 मार्च से होगा टूर्नामेंट, टीम इंडिया 6 मार्च को क्वालिफायर से भिड़ेगी, 3 अप्रैल को मिलेगा नया चैम्पियन - NewsSect

News, Bollywood, Sports, Share Market, International, Weather, Automobile, Politics

Breaking

Amazon

Tuesday, December 15, 2020

न्यूजीलैंड में 4 मार्च से होगा टूर्नामेंट, टीम इंडिया 6 मार्च को क्वालिफायर से भिड़ेगी, 3 अप्रैल को मिलेगा नया चैम्पियन

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने 2022 वुमन्स वनडे वर्ल्ड कप के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। इस वर्ल्ड कप में 8 टीमें भाग लेंगी। न्यूजीलैंड में होने वाले वर्ल्ड कप में 31 दिन में 31 मैच खेले जाएंगे। पहला मैच 4 मार्च को मेजबान टीम और क्वालिफायर टीम के बीच खेला जाएगा। वहीं फाइनल मैच 3 अप्रैल को खेला जाएगा।

6 मार्च को टीम इंडिया पहला मैच खेलेगी

वर्ल्ड चैम्पियन इंग्लैंड 5 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगा। वहीं, 2017 वर्ल्ड कप की रनर अप टीम इंडिया 6 मार्च को क्वालिफायर टीम से भिड़ेगी। 2022 वनडे वर्ल्ड कप के लिए 3 टीमें क्वालिफाइंग राउंड से चुनी जाएंगी। क्वालिफायर अगले साल 26 जून से 10 जुलाई के बीच श्रीलंका में खेली जाएंगी।

भारतीय टीम कर रही शानदार प्रदर्शन

न्यूजीलैंड की दिग्गज एमी सैदरवेट ने कहा कि क्राइस्टचर्च में फ्लड लाइट में मैच देखना बहुत ही मजेदार होगा। उन्होंने कहा, 'भारतीय टीम पिछले 3-4 सालों में ICC इवेंट्स में बहुत ही अच्छा खेल दिखा रही है, चाहे 2020 टी-20 वर्ल्ड कप हो या वनडे फॉर्मेट। इससे युवा लड़कियों को प्रेरणा मिलेगी।'

कोरोना की वजह से वर्ल्ड कप को किया गया था पोस्टपोन

इससे पहले ये वर्ल्ड कप 2021 में होना था, लेकिन कोरोना की वजह से इसे 2022 तक स्थगित कर दिया गया। 2022 में वुमन्स वनडे वर्ल्ड कप के अलावा इंग्लैंड में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में भी वुमन्स क्रिकेट को शामिल किया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
2017 में हुए पिछले वुमन्स वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने फाइनल में भारत को हराकर ट्रॉफी अपने नाम किया था।


दैनिक भास्कर,,1733

No comments:

Post a Comment

Pages