थाईलैंड में 3 टूर्नामेंट्स के लिए 8 सदस्यीय भारतीय टीम घोषित, साईं प्रणीत और श्रीकांत भी टीम में - NewsSect

News, Bollywood, Sports, Share Market, International, Weather, Automobile, Politics

Breaking

Amazon

Monday, December 21, 2020

थाईलैंड में 3 टूर्नामेंट्स के लिए 8 सदस्यीय भारतीय टीम घोषित, साईं प्रणीत और श्रीकांत भी टीम में

भारतीय बैडमिंटन की दिग्गज खिलाड़ी साइना नेहवाल और पीवी सिंधू करीब 10 महीने बाद पहली बार कोर्ट पर उतरेंगी। बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (BAI) ने सोमवार को बैंकॉक में जनवरी में होने वाले 3 टूर्नामेंट्स के लिए 8 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान किया। टीम में साइना और सिंधू के अलावा बी साईं प्रणीत, किदांबी श्रीकांत, सात्विक साईराज रैंकी रेड्डी, चिराग शेट्टी, अश्विन पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी शामिल किए गए।

थाईलैंड ओपन से अभियान की शुरुआत करेगी टीम इंडिया

टीम 12 से 17 जनवरी के बीच खेले जाने वाले थाईलैंड ओपन से अपने अभियान की शुरुआत करेगी। इसके बाद टोयोटा थाईलैंड ओपन, जो 19 से 24 जनवरी से शुरू होगा उसमें भारतीय टीम हिस्सा लेगी। 27 से 31 जनवरी के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन (BWF) के वर्ल्ड टूर फाइनल्स में भी हिस्सा लेगी। इस टूर्नामेंट को पोस्टपोन किया गया था, जो कि अब जनवरी में होगा।

बैडमिंटन के वापस कोर्ट पर लौटने की खुशी

BAI के महासचिव अजय सिंघानिया ने एक बयान में कहा, 'हम इस बात से खुश हैं कि बैडमिंटन वापस कोर्ट पर लौट रहा है। इससे हमें उम्मीद है कि हम निकट भविष्य में धीरे-धीरे वापसी कर सकते हैं। हमारे अधिकतर खिलाड़ियों ने बीते 7-8 महीनों में कोई भी टूर्नामेंट नहीं खेला है। वह हालांकि सर्वश्रेष्ठ सुविधाओं के साथ ट्रेनिंग जरूर कर रहे हैं।'

ओलिंपिक क्वालिफायर से पहले खिलाड़ियों की होगी प्रैक्टिस

उन्होंने कहा, 'इन टूर्नामेंट्स में फुल स्ट्रेंथ टीम भेजने का मकसद यह है कि खिलाड़ियों को ओलिंपिक क्वालीफायर से पहले जरूरी अभ्यास मिल जाएगा।' मार्च में कोरोना काल की शुरुआत के बाद कई भारतीय खिलाड़ी कोर्ट पर नहीं उतरे हैं। टीम में सिर्फ श्रीकांत ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अक्टूबर में डेनमार्क ओपन में हिस्सा लिया था। श्रीकांत को क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

सपोर्टिंग स्टाफ भी बैंकॉक जाएंगे

जनवरी में होने वाले टूर्नामेंट के लिए सिंगल्स और डबल्स के कोच और सपोर्ट स्टाफ भी टीम के साथ बैंकॉक जाएंगे। इसमें एगस ड्वी सांतोसो और पार्क टी सैंग और डबल्स के कोच ड्वी क्रिस्तियावान भी शामिल हैं। वहीं, किरण चालगुंडाला, जॉनसन, इवांगेलिना बदाम और एम श्रीकांत सपोर्ट स्टाफ के तौर पर बैंकॉक जाएंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
साइना नेहवाल और पीवी सिंधू फरवरी के बाद पहली बार कोर्ट पर उतरेंगी। 


दैनिक भास्कर,,1733

No comments:

Post a Comment

Pages