3 और पाकिस्तानी खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, अब तक 10 प्लेयर्स हो चुके संक्रमित - NewsSect

News, Bollywood, Sports, Share Market, International, Weather, Automobile, Politics

Breaking

Amazon

Tuesday, December 1, 2020

3 और पाकिस्तानी खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, अब तक 10 प्लेयर्स हो चुके संक्रमित

न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान टीम की मुसीबत खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। मंगलवार को 3 और खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि एक की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। इसी के साथ अब तक कुल 10 पाकिस्तानी खिलाड़ी संक्रमित हो चुके हैं और टीम फिलहाल क्वारैंटाइन में है। न्यूजीलैंड हेल्थ मिनिस्ट्री मामले की हिस्ट्री तलाशने के लिए जांच कर रही है।

सीरीज से पहले एक के बाद एक कोरोना के मामले सामने आने से पाकिस्तान का न्यूजीलैंड दौरा खतरे में पड़ गया है। टीम की ट्रेनिंग पर प्रतिबंध लगा हुआ है। ऐसे में दौरे को लेकर भी कई सवाल खड़े हो रहें हैं कि बिना ट्रेनिंग के टीम कैसे मैदान में उतरेगी और कोरोना के और मामले सामने आने पर न्यूजीलैंड सरकार का अगला कदम क्या होगा?

सोमवार को लिए गए थे नमूने
हेल्थ मिनिस्ट्री ने बताया कि दौरे के छठवें दिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों और स्टाफ समेत 46 मेंबर्स के स्वाब के नमूने लिए गए, जिनकी पिछली रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इनमें से 3 खिलाड़ी संक्रमित पाए गए, जबकि एक की रिपोर्ट अभी पेंडिंग है।

मिनिस्ट्री ने बताया कि पाकिस्तान टीम की ट्रेनिंग पर लगा बैन तब तक जारी रहेगा, जब तक मेडिकल ऑफिसर यह सुनिश्चित नहीं कर लेते कि इससे किसी को कोई खतरा न हो।

18 दिसंबर से होगी टी-20 सीरीज
पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज की शुरुआत 18 दिसंबर से होगी। दूसरा टी-20 मैच 20 और तीसरा टी-20 मुकाबला 22 दिसंबर को खेला जाएगा। वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए पहला टेस्ट मैच 26 से 30 दिसंबर और दूसरा टेस्ट 3-7 जनवरी 2021 को खेला जाएगा

इंग्लैंड दौरे से पहले 10 खिलाड़ी संक्रमित हुए थे
पाकिस्तान टीम ने कोरोना के बीच जुलाई में अपना पहला दौरा इंग्लैंड का किया था। तब 28 जून को इंग्लैंड रवाना होने से पहले पाकिस्तान के 10 प्लेयर्स संक्रमित पाए गए थे। यह खिलाड़ी हैदर अली, हरीस रउफ, शादाब खान, मोहम्मद हफीज, वहाब रियाज, फखर जमां, इमरान खान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद हसनैन और मोहम्मद रिजवान थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पाकिस्तान टीम बाबर आजम की कप्तानी में 24 नवंबर को न्यूजीलैंड पहुंची थी। टीम को यहां 3 टी-20 और 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36mK6t0
https://ift.tt/2VAa9XD

No comments:

Post a Comment

Pages