तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क पारिवारिक कारणों से टी-20 से हटे; टेस्ट खेलने पर भी सस्पेंस - NewsSect

News, Bollywood, Sports, Share Market, International, Weather, Automobile, Politics

Breaking

Amazon

Sunday, December 6, 2020

तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क पारिवारिक कारणों से टी-20 से हटे; टेस्ट खेलने पर भी सस्पेंस

ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क भारत के खिलाफ अगले दो टी-20 नहीं खेल सकेंगे। पारिवारिक वजहों से उन्होंने टीम से नाम वापस ले लिया और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें रिलीज भी कर दिया है। तीन मैचों की टी-20 सीरीज में टीम इंडिया 1-0 की बढ़त ले चुकी है। आज दूसरा मैच खेला जाना है। पहले टी-20 मैच में स्टार्क ने 4 ओवर में 2 विकेट लिए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्टार्क का टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेने पर भी संदेह है। ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने अब तक यह साफ नहीं किया है कि स्टार्क टीम में कब वापसी करेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टार्क ने बायो-बबल को छोड़ दिया है। उन्होंने परिवार में बीमारी के कारण सीरीज से नाम वापस लिया है।

स्टार्क को कोच का समर्थन
स्टार्क के बाहर होने पर हेड कोच जस्टिन लैंगर ने कहा, “परिवार से ज्यादा कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं होता। मिशेल भी इससे अलग नहीं हैं। हम लोग उनके साथ हैं। वह जब तक चाहें परिवार के साथ रह सकते हैं। उनकी वापसी का इंतजार रहेगा।”

स्टार्क के बाहर होने से टीम के लिए हो सकती है मुश्किल

मिशेल का जाना ऑस्ट्रेलिया को भारी पड़ सकता है, क्योंकि डेविड वॉर्नर और एश्टन एगर पहले ही टीम से बाहर हो चुके हैं। एक और तेज गेंदबाज पैट कमिंस टेस्ट की तैयारी के लिए टी-20 नहीं खेल रहे हैं। शनिवार को नाथन लियोन को टीम में शामिल किया गया था। हालांकि स्टार्क की जगह अब तक किसी प्लेयर को नहीं लाया गया है। दो तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई और डेनियल सैम्स पहले ही टीम में शामिल हैं।

स्टार्क सबसे तेज 100 और 200 विकेट लेने वाले गेंदबाज

स्टार्क तीसरा वनडे बैक और रिब निगल्स की समस्या के कारण नहीं खेल पाए थे। लेकिन पहले टी-20 में वापसी हुई थी। हालांकि पहले दो वनडे में उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली थी। लेकिन पहले टी-20 में उन्होंने शिखर धवन के विकेट लेने के साथ ही साथ ही 4 ओवर में 34 रन देकर दो विकेट लिए थे। वे 2015 वनडे वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट रहे थे। जबकि 2019 वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। उन्होंने 10 मैचों में 27 विकेट लिए थे। वह वनडे में सबसे तेज 100 और 200 विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं।

वनडे टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने स्टार्क को लेकर कहा- वह काफी बेहतर गेंदबाज हैं और टीम के लिए काफी अहम हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क भारत के खिलाफ अगले दो टी-20 नहीं खेलेंगे। स्टार्क ने पहले मैच में 2 विकेट लिए थे।


दैनिक भास्कर,,1733

No comments:

Post a Comment

Pages