​​​​​​​कन्कशन विवाद के बीच जडेजा टी-20 सीरीज से बाहर, उनकी जगह शार्दूल टीम में शामिल - NewsSect

News, Bollywood, Sports, Share Market, International, Weather, Automobile, Politics

Breaking

Amazon

Saturday, December 5, 2020

​​​​​​​कन्कशन विवाद के बीच जडेजा टी-20 सीरीज से बाहर, उनकी जगह शार्दूल टीम में शामिल

टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले के बाद टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर आई है। ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा कन्कशन की समस्या की वजह से टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। पहले मैच में भारत की पारी के आखिरी ओवर में उन्हें हेलमेट पर बॉल लगी थी। इसके बाद वे मैदान पर वापसी नहीं कर सके थे। उनकी जगह तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर को टीम में जगह दी गई है।

जडेजा अभी अंडर ऑब्जर्वेशन
BCCI ने अपने बयान में कहा कि इनिंग्स ब्रेक के दौरान बोर्ड की मेडिकल टीम ने जडेजा की जांच की। उन्हें अभी अंडर ऑब्जर्वेशन रखा गया है, अगर जरूरी हुआ तो उन्हें अगले स्कैन के लिए ले जाया जाएगा। उनकी रिप्लेसमेंट के तौर पर शार्दूल ठाकुर को मौका दिया गया है। शार्दूल फिलहाल वनडे टीम का हिस्सा थे।

शार्दूल को 3 मैच की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में मौका दिया गया था। उस मैच में उन्होंने 51 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए थे।

जडेजा को हैम-स्ट्रिंग की शिकायत थी
भारत की पारी के दौरान 19वें ओवर में बल्लेबाज जडेजा को हैम-स्ट्रिंग की शिकायत हुई थी। इसके बाद 20वें ओवर में मिचेल स्टार्क की बॉल जडेजा के हेलमेट पर जा लगी थी। जडेजा ने मैच में 23 बॉल पर शानदार 44 रन की नाबाद पारी खेली थी।

जडेजा की जगह चहल टीम में
भारतीय टीम ने पहली बार 'कन्कशन सब्सटिट्यूट' का इस्तेमाल किया। जडेजा की जगह युजवेंद्र चहल को रिप्लेसमेंट के तौर पर मैदान पर भेजा गया। उन्होंने मैच में 3 विकेट लिए। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। भारत के इस फैसले से ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर गुस्से में नजर आए थे। पहली पारी के बाद उन्हें मैच रेफरी डेविड बून से बहस करते भी देखा गया था।

भारत ने 11 रन से जीता मैच
सीरीज के पहले वनडे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 11 रन से हरा दिया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 7 विकेट पर 161 रन बनाए थे। लोकेश राहुल ने सबसे ज्यादा 51 रन की पारी खेली थी। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 7 विकेट के नुकसान पर 150 रन ही बना पाई थी। दोनों टीमों के बीच अगले 2 टी-20 मैच 6 और 8 दिसंबर को सिडनी में खेले जाएंगे।


No comments:

Post a Comment

Pages