दूसरे टी-20 मैच में  न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हराया; तीन 20 मैचों में 2-0 की बढ़त - NewsSect

News, Bollywood, Sports, Share Market, International, Weather, Automobile, Politics

Breaking

Sunday, December 20, 2020

दूसरे टी-20 मैच में  न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हराया; तीन 20 मैचों में 2-0 की बढ़त

न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान टीम को दूसरा टी-20 में भी हार का सामना करना पड़ा। इस तरह तीन टी-20 मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड ने 2-0 की बढ़त लेने के साथ ही सीरीज पर कब्जा कर लिया है। न्यूजीलैंड ने 164 रन के लक्ष्य को विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सिफर्ट और केन विलियम्सन के बीच 129 रन की साझेदारी की बदौलत 9 विकेट शेष रहते ही हासिल कर लिया। पाकिस्तान की ओर से एकमात्र विकेट फहीम अशरफ ने लिया। इससे पहले पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए थे।

अंतिम और तीसरा टी-20 मैच 22 दिसंबर को खेला जाना है। पाकिस्तान को टी-20 सीरीज के अलावा दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है। पहला टेस्ट 26 दिसंबर से माउंट मॉउंगनुई और दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

16 रन पर पाकिस्तान ने दो विकेट गंवाए

बाबर आजम की गैरमौजूदगी में कप्तानी कर रहे शादाब खान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। पाकिस्तान ने 16 रन पर अपने दो विकेट गवां दिए। हैदर अली आठ रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उसके बाद बैटिंग के लिए आए अब्दुल्ला शफीक भी बिना रन बनाए ही पवेलियन लौट गए। उसके बाद मोहम्मद हाफिज ने मोहम्मद रिजवान के साथ मिलकर पाकिस्तान की पारी को संभालने का प्रयास किया।

दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 16 रन से लेकर 33 रन तक गए। उसके बाद रिजवान भी 22 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हाफिज ने 57 बॉल का सामना कर नाबाद 99 रन बनाए। दूसरी ओर न्यूजीलैंड की ओर से गेंदबाज टिम साउदी ने 4 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट लिए।

4 गेंद शेष रहते लक्ष्य को न्यूजीलैंड ने किया हासिल

टारगेट को हासिल करने उतरी न्यूजीलैंड टीम ने 4 गेंद शेष रहते हुए 164 रन बनाकर पाकिस्तान को 9 विकेट से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने अपना पहला विकेट 35 रन पर गवां दिए। ओपनर मार्टिन गुप्टिल 21 रन पर आउट हो गए। वे फहीम अशरफ की गेंद पर हरीश राउफ को कैच दे बैठे। उसके बाद टिम सिफर्ट और केन विलियम्सन ने पारी को संभाला। दोनों के बीच 129 रन की पार्टनरशिप हुई। केन विलियम्सन ने 42 गेंद का सामना कर 57 रन और सिफर्ट ने 63 गेंद का सामना कर 84 रन बनाए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
न्यूजीलैंड ने टी-20 मैचों की सीरीज में पाकिस्तान को दूसरे टी-20 में हराकर सीरीज में 2-0 से बढ़त ले ली है और सीरीज पर कब्जा कर लिया है।


दैनिक भास्कर,,1733

No comments:

Post a Comment

Pages