खेल मंत्री बोले- कोरोना वैक्सीन आने पर ओलिंपिक खेलने वाले खिलाड़ियों को प्राथमिकता देंगे - NewsSect

News, Bollywood, Sports, Share Market, International, Weather, Automobile, Politics

Breaking

Amazon

Sunday, November 29, 2020

खेल मंत्री बोले- कोरोना वैक्सीन आने पर ओलिंपिक खेलने वाले खिलाड़ियों को प्राथमिकता देंगे

ओलिंपिक में लेने वाले ओलिंपियंस के लिए अच्छी खबर है। खेल मंत्री किरण रिजिजू ने रविवार को कहा कि कोरोना की वैक्सीन आने पर ओलिंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों और स्टाफ को प्राथमिकता दी जा सकती है। उन्होंने बताया कि भारत इस बार ओलिंपिक के लिए अब तक सबसे बड़ा दल भेजने की तैयारी कर रहा है। अगले साल ओलिंपिक टोक्यो में 13 जुलाई से 8 अगस्त के बीच आयोजित किया जाना है।

उन्होंने कहा कि टोक्यो ओलिंपिक हो या फिर भी कोई बड़ा इवेंट टाइम बाउंड होता है। ऐसे में हमारी प्राथमिकता होगी कि हम इससे जुड़े लोगों को वैक्सीन उपलब्ध कराएं। हम इसके लिए हेल्थ मिनिस्ट्री से बात कर रहे हैं।

देश में नेशनल और इंटरनेशनल इवेंट्स हों
दिल्ली में आयोजित हाफ मैराथन के फ्लैग ऑफ के दौरान मंत्री ने कहा, ' देश में जल्द ही ओलिंपिक क्वालिफिकेशन शुरू होने वाले हैं। ऐसे में मैं चाहता हूं कि आने वाले वक्त में और भी नेशनल-इंटरनेशनल इवेंट्स कराए जाएं। हां! उस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल और सुरक्षा के उपायों का सख्ती से पालन भी कराना होगा।

उन्होंने कहा कि मैंने पहले ही नेशनल स्पोर्ट्स फेडरेशन और इंडियन ओलिंपिक असोसिएशन को भारत ने नेशनल और इंटरनेशनल इवेंट के लिए प्लान बनाने को बोला है। उन्हें हमारा पूरा समर्थन रहेगा।

हेल्थ मिनिस्ट्री का पूरा सपोर्ट
उन्होंने कहा कि लॉकडाउन पूरा हो चुका है। हमें अब स्पोर्टिंग इवेंट की शुरुआत करनी चाहिए। दिल्ली हाफ मैराथन एक महत्वपूर्ण इंटरनेशनल इवेंट बन चुका है। दिल्ली सरकार और हेल्थ मिनिस्ट्री के सपोर्ट से इसका आयोजन किया जा सका। हम इस इवेंट और अन्य स्पोर्टिंग इवेंट को पूरी तरह से बैक कर रहे हैं।

क्वारैंटाइन नियमों में ढील दी जाएगी
खेल मंत्री ने कहा कि भारत में होने वाले इंटरनेशनल इवेंट में क्वारैंटाइन नियमों में ढील दी जाएगी। नियमों को तोड़े बिना और नॉर्म्स को फॉलो करते हुए हम ऐसा करने जा रहे हैं। हम खिलाड़ियों को और भी सुविधाएं देंगे।

उन्होंने कहा कि अगर को इंटरनेशनल प्लेयर 14 दिन तक क्वारैंटाइन रहता है, तो ऐसे में ऑर्गनाइजर्स के लिए टूर्नामेंट का आयोजन कराना मुश्किल हो जाता है। अगर आप 14 दिन के लिए खिलाड़ियों को क्वारैंटाइन करेंगे, तो कोई भी भारत नहीं आना चाहेगा। हमें इन चीजों को मैनेज करना होगा, ताकि हम देश आने वाले इंटरनेशनल एथलीट और भारतीय खिलाड़ियों का सपोर्ट कर सके।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
किरण रिजिजू ने कहा कि लॉकडाउन अब पूरा हो चुका है। ऐसे हमें अब देश में और स्पोर्टिंग एक्टिविटी की शुरुआत करनी चाहिए।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/39oo5vR
https://ift.tt/2Js4EHj

No comments:

Post a Comment

Pages