सुशील बोले- एथलीट्स पर मंडरा रहा संक्रमण का खतरा, ओलिंपिक से पहले वैक्सीन बहुत जरूरी - NewsSect

News, Bollywood, Sports, Share Market, International, Weather, Automobile, Politics

Breaking

Amazon

Monday, November 30, 2020

सुशील बोले- एथलीट्स पर मंडरा रहा संक्रमण का खतरा, ओलिंपिक से पहले वैक्सीन बहुत जरूरी

दो बार के ओलिंपिक मेडलिस्ट रेसलर सुशील कुमार ने कहा कि खेलों में वापसी करने वाले एथलीट्स के लिए कोरोना वैक्सीन बहुत ही जरूरी है। उन्होंने सोमवार को कहा कि जैसे-जैसे ओलिंपिक करीब आ रहा है, वैक्सीन की जरूरत बढ़ती जा रही है। न्यूज एजेंसी से बात करते हुए उन्होंने कोरोना के खतरे के बीच ट्रेनिंग और खिलाड़ियों के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में अपनी राय रखी।

ट्रेनिंग में भी संक्रमित होने का खतरा
उन्होंने कहा कि हम सभी ओलिंपिक की तैयारी में जुटे हुए हैं। हम ओलिंपिक के नजदीक आते जा रहे हैं, ऐसे में कोरोना वैक्सीन की सबसे बहुत ज्यादा जरूरी हो जाती है। हमारे कई साथी इस वायरस की वजह से संक्रमित हो रहे हैं। यह खिलाड़ियों के लिए बहुत ही चुनौतीपूर्ण हालात हैं।

उन्होंने कहा कि जब खिलाड़ी ट्रेनिंग शुरू करता है, तब हमेशा उस पर कोरोना संक्रमित होने का खतरा मंडराता रहता है। खिलाड़ी बिना किसी डर के परफॉर्म कर पाए, इसके लिए वैक्सीन का आना बहुत जरूरी है।

लय में वापस आने के लिए ट्रेनिंग जरूरी
सुशील ने यह भी कहा कि कोरोना की वजह से देश में स्पोर्टिंग इवेंट्स फिलहाल बंद थे। ऐसे में खिलाड़ी को अपनी लय वापस पाने के लिए ट्रेनिंग की जरूरत है। इस समय अगर कोई खिलाड़ी संक्रमित होता है, तो उसे ठीक होने के बाद फिर से शुरुआत करनी पड़ेगी।

उन्होंने कहा कि मैं सभी सिटीजन और एथलीट्स से प्रार्थना करता हूं कि वे कोरोना प्रोटोकॉल और गाइडलाइन का पालन करें। खिलाड़ियों को इस बात का खास ख्याल रखना होगा कि वे ओलिंपिक की तैयारी कर रहे हैं, ना कि स्टेट चैम्पियनशिप की।

हर किसी पर वायरस का खतरा
उन्होंने कहा कि खतरा हर जगह है और हर किसी पर खतरा मंडरा रहा है। जब भी कैम्प शुरू होगा, उसमें सख्त नियम और गाइडलाइन लागू की जाएगी। इन सबके बावजूद भी हमें अपना ख्याल खुद रखना होगा और वैक्सीन का इंतजार करना होगा।

दो रेसलर समेत 3 पॉजिटिव
हाल ही में सोनीपत स्थित स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया में 2 रेसलर्स और एक फीजियोथेरेपिस्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इनमें से एक रेसलर नरसिंह यादव डोपिंग के कारण 4 साल का प्रतिबंध पूरा करने के बाद अपने पहले इंटरनेशनल टूर्नामेंट की तैयारियों में जुटे थे। वहीं, ग्रीको रोमन रेसलर गुरप्रीत सिंह और फीजियोथेरेपिस्ट विशाल राय भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

सितंबर में 3 रेसलर कोरोना संक्रमित
वहीं, सितंबर में 3 सीनियर पुरूष रेसलर - दीपक पूनिया (86 किग्रा), नवीन (65 किग्रा) और कृष्ण (125 किग्रा) शिविर में जुड़ने के बाद कोरोना संक्रमित पाए गए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सुशील कुमार ने कहा कि हमारे कई साथी इस वायरस की वजह से संक्रमित हो रहे हैं। यह खिलाड़ियों के लिए बहुत ही चुनौतीपूर्ण हालात हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2JlqTiG
https://ift.tt/39yJrqx

No comments:

Post a Comment

Pages