चोटिल वॉर्नर वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर, वर्क लोड के कारण कमिंस को आराम दिया - NewsSect

News, Bollywood, Sports, Share Market, International, Weather, Automobile, Politics

Breaking

Amazon

Monday, November 30, 2020

चोटिल वॉर्नर वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर, वर्क लोड के कारण कमिंस को आराम दिया

भारत के खिलाफ 3 वनडे की सीरीज में 2-0 से आगे ऑस्ट्रेलिया टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के ओपनर डेविड वॉर्नर चोट के कारण सीरीज के आखिरी वनडे और 3 टी-20 की सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं, तेज गेंदबाज पैट कमिंस को वर्क लोड के चलते आराम दिया गया है।

सीरीज के शुरुआती दो वनडे में वॉर्नर ने दो फिफ्टी के साथ 152 रन बनाए हैं। दूसरे मैच में उन्होंने 83 रन की पारी खेली थी। इन पारियों के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में भारत को 66 और दूसरे वनडे में 51 रन से शिकस्त दी।

दूसरे वनडे में वॉर्नर चोटिल होकर मैदान से बाहर हुए
सीरीज के दूसरे वनडे में रविवार को भारतीय पारी के चौथे ओवर में फील्डिंग के दौरान वॉर्नर चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए थे। हेजलवुड के ओवर की चौथी बॉल पर धवन ने स्ट्रेट शॉट खेला, जिसे रोकने के लिए वॉर्नर ने डाइव लगाई थी। इसी दौरान उन्हें हैमस्ट्रिंग की शिकायत हुई।

डेविड और पैट टेस्ट सीरीज के प्लान का अहम हिस्सा
ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लेंगर ने कहा- आने वाली टेस्ट सीरीज के लिए पैट और डेविड हमारे प्लान का अहम हिस्सा हैं। इसकी तैयारी के लिए डेविड रिहैब में खुद पर काम करेंगे। वहीं पैट का अलग मामला है। उन्हें हैवी वर्क लोड के बीच शारीरिक और मानसिक तौर पर तैयार होने के लिए आराम दिया गया है।

डी'आर्की शॉर्ट होंगे वॉर्नर का रिप्लेसमेंट
वॉर्नर के रिप्लेसमेंट के तौर पर डी'आर्की शॉर्ट का नाम तय किया गया। शॉर्ट बिग बैश लीग के दो सीजन में टॉप स्कोरर रहे हैं।

स्टोइनिस पहले ही बाहर हो चुके, मार्श भी तैयार नहीं
पहले वनडे में चोटिल हो चुके ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस भी टीम से बाहर चल रहे हैं। वे दूसरा मैच नहीं खेले थे। वहीं, IPL में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले मिशेल मार्श टूर्नामेंट के दौरान ही चोटिल हो गए थे। वे अब तक तैयार नहीं हो सके हैं।

IPL खेलकर आ रहे कमिंस को आराम जरूरी
कमिंस ने करीब 50 दिन यूएई में IPL के लिए बिताए थे। कोलकाता नाइट राइडर्स के कमिंस ने इस सीजन में 14 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 12 विकेट लिए। वे IPL के सबसे महंगे विदेशी प्लेयर भी हैं। कोलकाता टीम ने उन्हें इस सीजन में सबसे ज्यादा 15.50 करोड़ रुपए की बोली लगाकर खरीदा था।

2 दिसंबर को खेला जाएगा तीसरा वनडे
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा वनडे 2 दिसंबर को कैनबरा में खेला जाएगा। इसके बाद टीम को 3 टी-20 और 4 टेस्ट की सीरीज भी खेलना है। पहला टी-20 4 दिसंबर को कैनबरा में होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
डेविड वॉर्नर दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। साथी खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल और मेडिकल स्टॉफ ग्राउंड से बाहर ले जाता हुआ।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2JsBsA0
https://ift.tt/3o8zmVi

No comments:

Post a Comment

Pages