ला लीगा के मैच में गोल के बाद 10 नंबर जर्सी के साथ मैराडोना को श्रद्धांजलि दी - NewsSect

News, Bollywood, Sports, Share Market, International, Weather, Automobile, Politics

Breaking

Amazon

Monday, November 30, 2020

ला लीगा के मैच में गोल के बाद 10 नंबर जर्सी के साथ मैराडोना को श्रद्धांजलि दी

डिएगो मैराडोना का 60 साल की उम्र में 25 नवंबर को हार्ट अटैक से निधन हो गया। मैराडोना की गिनती महान फुटबॉलर्स में होती है और उन्होंने 1986 में अर्जेंटीना को वर्ल्ड कप जिताने में अहम रोल निभाया था। उनके ही हमवतन लियोनल मेसी ने रविवार को स्पेनिश टूर्नामेंट ला लीगा के एक मैच में गोल के बाद अलग अंदाज में श्रद्धांजलि दी।

मैच में बार्सिलोना ने ओसासुन को 4-0 से शिकस्त दी। मेसी ने एक गोल किया, जो 73वें मिनट में दागा। गोल के बाद उन्होंने मैराडोना की 10 नंबर जर्सी को पहना और लीजेंड को श्रद्धांजलि दी। मेसी ने मैराडोना की नेवेल्स ओल्ड ब्वॉयज टीम की लाल और काली जर्सी पहनी थी।

मेसी ने 73वें मिनट में गोल दागा। इसके बाद उन्होंने मैराडोना की 10 नंबर जर्सी पहनकर इस अंदाज में लीजेंड को श्रद्धांजलि दी।

मैराडोना ने 1986 वर्ल्ड कप में 5 गोल दागे थे
अर्जेंटीना के कप्तान रहे मैराडोना ने 1986 वर्ल्ड कप में 5 गोल किए थे। इस टूर्नामेंट में उनका वर्ल्ड फेमस गोल भी शामिल है, जिसे "हैंड ऑफ गॉड" के नाम से जाना जाता है। इसी गोल की मदद से अर्जेंटीना ने इंग्लैंड को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था।

फीफा प्लेयर ऑफ द सेंचुरी सम्मान भी मिला
मैराडोना ने इंटरनेशनल करियर में 91 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 34 गोल किए। उन्होंने 4 FIFA वर्ल्ड कप में 21 मैच खेले, जिसमें 8 गोल दागे। 1986 वर्ल्ड कप में वे टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किए गए थे। उन्हें गोल्डन बॉल अवॉर्ड जीता था। मैराडोना को फीफा प्लेयर ऑफ द सेंचुरी से भी नवाजा जा चुका है। उन्होंने एक बार वर्ल्ड कप गोल्डन बॉल, एक बार बेलोन डी ओर, 2 बार साउथ अमेरिकन फुटबॉलर ऑफ द ईयर, 6 बार नेशनल लीग टॉप स्कोरर अवॉर्ड जीता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
लियोनल मेसी ने डिएगो मैराडोना की नेवेल्स ओल्ड ब्वॉयज टीम की लाल और काली जर्सी पहनी थी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Veln3x
https://ift.tt/3mkuQCB

No comments:

Post a Comment

Pages